आगरा के आठ अस्पतालों को नोटिस जारी : स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगरा जिले के आठ अस्पतालों को बंद कराया जाएगा

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगरा जिले के आठ अस्पतालों को बंद कराया जाएगा। सर्वे के दौरान अस्पतालों का पंजीकरण नहीं पाया गया। संबंधित अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है। एक हफ्ते के अंदर अस्पताल का पंजीकरण दिखाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 21 अन्य अस्पतालों को नोटिस जारी कर कमियां दूर करने का मौका दिया गया है।

आगरा के आठ अस्पतालों को नोटिस जारी : स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगरा जिले के आठ अस्पतालों को बंद कराया जाएगा
आगरा के आठ अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिस

आगरा : स्वास्थ्य विभाग की ओर से आगरा जिले के आठ अस्पतालों को बंद कराया जाएगा। सर्वे के दौरान अस्पतालों का पंजीकरण नहीं पाया गया। संबंधित अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है। एक हफ्ते के अंदर अस्पताल का पंजीकरण दिखाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। 21 अन्य अस्पतालों को नोटिस जारी कर कमियां दूर करने का मौका दिया गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ओम हॉस्पिटल, पिनाहट, श्री धर्मरूप हॉस्पिटल सेवला, शिवशक्ति हॉस्पिटल सेमरी देवरी रोड, कृष्णा क्लीनिक भरतपुर रोड फतेहपुर सीकरी, जीके विश्वास बंगाली क्लीनिक, पवन कुमार, स्टेट बैंक के पास जगनेर, ओम हॉस्पिटल जरार बाह और ईश्वरीय देवी मेमोरियल हॉस्पिटल फतेहाबाद को नोटिस जारी किया गया है।

अस्पताल का पंजीकरण नहीं दिखा पाए संचालक : सर्वे के दौरान अस्पताल संचालक स्वास्थ्य विभाग को पंजीकरण नहीं दिखा पाए। एक हफ्ते में इनको पंजीकरण दिखाने के लिए कहा गया है। पंजीकरण न दिखाने पर टीम भेजकर अस्पतालों में सील लगवा दी जाएगी। मंगलवार को 21 उन अस्पतालों को भी नोटिस जारी किया गया, जिनमें सर्वे टीम को अग्निशमन के इंतजाम ठीक नहीं मिले थे, बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण ठीक से नहीं किया जा रहा था और बेसमेंट में मरीजों का उपचार किया जा रहा था।

एक हफ्ते में कमियों को दूर करके फोटो साक्ष्य देना होगा। शपथपत्र भी लिया जाएगा। नोटिस का जवाब न देने वाले और कमियों को दूर न करने वाले अस्पतालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि और भी अस्पतालों को नोटिस जारी किया जाएगा।