कानपुर देहात में जारी किया हेल्पलाइन नंबर:1742 स्थानों पर होगा होलिका दहन का आयोजन, एडीएम प्रशासन ने कहा- सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त

जिले में स्वास्थ्य, सफाई, बिजली, पेयजल सहित सभी व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए गए थे। जिन्हें अधिकारियों की देखरेख में पूरा कर लिया गया है।….

कानपुर देहात में जारी किया हेल्पलाइन नंबर:1742 स्थानों पर होगा होलिका दहन का आयोजन, एडीएम प्रशासन ने कहा- सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त
1742 स्थानों पर होगा होलिका दहन का आयोजन

कानपुर देहात में आज 1742 स्थानों पर होलिका दहन का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर जिलाधिकारी के निर्देश के बाद अधिकारियों ने होलिका दहन से जोड़ी व्यवस्थाओं पेयजल, बिजली, सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया है। वहीं पुलिस विभाग ने भी होलिका दहन स्थान पर सुरक्षा को लेकर संबंधित थानों व चौकियों को सतर्क रहने के साथ-साथ संदिग्धों पर विशेष नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

ना हो समस्या बनाया गया कंट्रोल रूम : जिले में होलिका दहन के समय किसी भी प्रकार की अवस्था ना हो और शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम की स्थापना करी है।समस्त नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत 7388074008, 8543834008, 8429312005 फोन नंबर पर संपर्क कर जानकारी दें। शिकायत मिलते ही कंट्रोल रूम के माध्यम से तत्काल प्रभाव से शिकायत का निस्तारण कराया जाएगा।

क्या बोले अधिकारी : एडीएम प्रशासन गरिमा सिंह ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य, सफाई, बिजली, पेयजल सहित सभी व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए गए थे। जिन्हें अधिकारियों की देखरेख में पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि होलिका दहन के समय पुलिस बल को सक्रिय रहने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। इसी के साथ संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है।