बाराबंकी : रज़ा मस्जिद के इमाम पर दो लोगों ने किया जानलेवा हमला, चाकू से गोदकर हत्या का प्रयास

बाराबंकी : रज़ा मस्जिद के इमाम पर दो लोगों ने किया जानलेवा हमला, चाकू से गोदकर हत्या का प्रयास
रज़ा मस्जिद के इमाम पर दो लोगों ने किया जानलेवा हमला

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के बाद मस्जिद के इमाम पर दो हाफिजों ने जानलेवा हमला कर दिया. रज़ा मस्जिद के इमाम और हाफिजों के बीच काफी दिन से नमाज पढ़ाने को लेकर विवाद चल रहा था. आरोप है कि इसी विवाद को लेकर मंगलवार देर रात कुछ लोगों के साथ हाफिजों ने घर जा रहे इमाम पर हमला बोल दिया. हमलावरों ने मस्जिद के इमाम को जमकर पीटा और जान से मारने की नियत से चाकू से कई वार किए.

इस दौरान शोर-शराबा सुनकर बचाने आए लोगों ने इमाम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी. इमाम का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के बंकी बाजार में देर रात हड़कंप मच गया. यहां घर जा रहे रजा मस्जिद के इमाम को कुछ लोगों ने मारना पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान हमलावरों ने इमाम पर चाकू से कई वार किए. मस्जिद के इमाम पर हमला होता देख कुछ लोग उनको बचाने मौके पर पहुंचे, लेकिन हमलावरों ने उनकी भी पिटाई कर दी.

आरोप है कि रजा मस्जिद के इमाम और हाफिजों के बीच नमाज पढ़ने को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. इसी को लेकर आज देर रात हाफिजों ने कुछ लोगों के साथ मिलकर इमाम पर हमला बोल दिया और जान से मारने की नियत से चाकू से कई वार किए. लेकिन इस हमले में इमाम की जान बच गई और उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. इमाम की तरफ से नगर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है. पुलिस अभी पूरे मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

बाराबंकी के सीओ सिटी आतिश कुमार ने इस घटना को लेकर बताया कि वसीम खान नामक व्यक्ति पर छोटे चाकू से हमला किया गया. इस मामले में जूनैद और मोहम्मद नदीम नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल कारणों को पता नहीं चल पाया है और मामले की जांच चल रही है.