ओएलएक्स पर सोफा खरीदने का झांसा देकर युवती से 35 हजार की ठगी, साइबर सेल कर रही जांच

जालसाज ने एक रुपये ट्रांसफर करते हुए बार कोड भेजा। जैसे ही प्रदीप ने बार कोड स्कैन किया तो खाते से पांच बार में 34,999 रुपये निकल गये। इसके बाद अनन्या ने गोमतीनगर विस्तार थाने में शिकायत की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।....

ओएलएक्स पर सोफा खरीदने का झांसा देकर युवती से 35 हजार की ठगी, साइबर सेल कर रही जांच
OLX पर सोफा खरीदने के बहाने युवती से 35 हजार की ठगी

ओएलएक्स पर पुराना सोफा बेचने का पोस्ट एक युवती ने डाला। जिसका खरीददार बन जालसाजों ने उसके खाते से रुपये साफ कर दिये। जालसाज ने ऑनलाइन पेमेंट की बात कहकर भाई को बार कोड भेजा। जैसे ही पीड़िता के भाई ने बार कोड स्कैन किया तो खाते से 35 हजार रुपये गायब हो गये। रुपये कटने का मैसेज देख भाई-बहन के होश उड़ गये। पीड़िता ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर विस्तार दिलीप कुमार सिंह के मुताबिक शारदा अपार्टमेंट के ओ-ब्लॉक में अनन्या सकल राम परिवार के साथ रहती हैं। अनन्या के मुताबिक घर के पुराने सोफे को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन अपलोड किया था। कुछ देर बाद एड पर मैसेज आया कि आपका सोफा मैं लेना चाहता हूं। लिहाजा मोबाइल नंबर दीजिए, ताकि आगे की बात हो सके।

ठगी से अंजान अनन्या ने अपना मोबाइल नंबर शेयर कर दिया। फिर जालसाज ने कहा कि मैं आपको गूगल-पे या ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर कर देता हूं। आप टेंपो पर सोफे को लोड करा दीजिएगा। इसपर अनन्या ने कहा कि वह नेट बैंकिंग या ऑनलाइन ट्रांजक्शन का इस्तेमाल नहीं करती हैं। यही नहीं उसने अपने भाई प्रदीप कुमार का नंबर दिया। कहा कि बात कर रुपये उसे भेज दीजिए। जालसाज ने प्रदीप को कॉल की। कहा कि सोफा खरीदने के लिए रुपये भेजने हैं। लिहाजा पहले एक रुपये भेज रहा हूं। क्लीयर हो तो बता दीजिएगा। जालसाज ने एक रुपये ट्रांसफर करते हुए बार कोड भेजा। जैसे ही प्रदीप ने बार कोड स्कैन किया तो खाते से पांच बार में 34,999 रुपये निकल गये। इसके बाद अनन्या ने गोमतीनगर विस्तार थाने में शिकायत की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।