UPPSC Updates : लोक सेवा आयोग ने 1370 पदों की भर्ती प्रक्रिया रद्द की : शासन के आदेश पर आयोग अब 1370 पदों पर दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा

शासन के आदेश पर आयोग ने राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थाओं में प्रधानाध्यापक और प्रवक्ता के पदों पर निकाली गई भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। आयोग ने इस परीक्षा के रद्द करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है। शासन के आदेश पर आयोग अब 1370 पदों पर दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा।

UPPSC Updates  :  लोक सेवा आयोग  ने 1370 पदों की भर्ती प्रक्रिया रद्द की : शासन के आदेश पर आयोग अब 1370 पदों पर दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा
लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को एक और भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है।

एपीएस-2013 की भर्ती परीक्षा विवादों में घिरने के बाद लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को एक और भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। इस बार आयोग ने राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थाओं में प्रधानाध्यापक और प्रवक्ता के पदों पर निकाली गई भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। आयोग ने इस परीक्षा के रद्द करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है। शासन के आदेश पर आयोग अब 1370 पदों पर दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा।

आयोग के सचिव ने बताया कि शासन से प्राप्त प्रधानाचार्य, कर्मशाला, अधीक्षक पुस्तकालयाध्यक्ष व 26 प्रकार के 1370 पदों से संबंधित पुनरीक्षित अधियाचन के आधार पर जल्द ही लोक सेवा आयोग विज्ञापन जारी करेगा।

प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज प्री परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी : लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज प्रारंभिक परीक्षा का प्रवेश पत्र मंगलवार को जारी कर दिया है। यह परीक्षा 19 सितंबर को प्रदेश के 16 जनपदों में होनी है। परीक्षा एक पाली में रखी गई है। इसका समय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 1:00 बजे तक रखा गया है। परीक्षा जिन 16 जनपदों में होनी है उनमें आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज, सीतापुर, वाराणसी शामिल हैं।

प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड : लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि व समय पर पहुंचना होगा। अभ्यर्थियों को अपने साथ आईडी प्रूफ की मूल वा छायाप्रति लेकर आना होगा। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल या किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे ब्लूटूथ प्रतिबंधित है।

प्रयागराज के छात्रों को काफी दूर दिया सेंटर : प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने बताया कि लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज की प्रारंभिक परीक्षा का प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया है। यह परीक्षा 19 सितंबर को है। आयोग ने प्रयाग के छात्रों को काफी दूर सेंटर दे दिया है। इन सेंटरों पर बिना एक दिन पूर्व जाए नहीं पहुंचा जा सकता है। प्रयागराज के छात्रों का सेंटर आगरा, सुल्तानपुर का कानपुर, प्रयाग से आगरा, सुल्तानपुर से कानपुर, बाराबंकी से मेरठ सेंटर भेज दिया गया है। इससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।