उत्तर प्रदेश में सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था, सिर्फ दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं को ऑफिस आने से मिलेगी छूट

अभी तक दिन में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाया जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार ने मंगलवार को इसको लेकर नए आदेश जारी किए हैं और मंगलवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की ओर से आदेश जारी कर वर्फ फ्रॉम होम की व्यवस्था को खत्म कर दिया है.

उत्तर प्रदेश में सरकार ने खत्म की वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था, सिर्फ दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं को ऑफिस आने से मिलेगी छूट
उत्तर प्रदेश सरकार ने विकलांगों और गर्भवती महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम बंद कर दिया है

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम होते मामलों के बीच राज्य सरकार ने कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला किया है. असल में अभी तक सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर 50 फीसदी का नियम लागू था. लेकिन अब सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आना होगा. राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक केवल गर्भवती महिलाओं और विकलांग कर्मचारियों को ही कार्यालय में आने से छूट दी जाएगी. इस मामले में राज्य के चीफ सेक्रेटरी ने आदेश जारी किया है.

दरअसल राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है. जिसके बाद अब राज्य सरकार ने सभी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने का आदेश दिया है. जबकि अभी तक दिन में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाया जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार ने मंगलवार को इसको लेकर नए आदेश जारी किए हैं और मंगलवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की ओर से आदेश जारी कर वर्फ फ्रॉम होम की व्यवस्था को खत्म कर दिया है. असल में 13 जनवरी को आदेश जारी किए गए थे कि ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी के 50 फीसदी कर्मियों को कार्यालय और 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम कराया जाए. ताकि ऑफिस में ज्यादा भीड़ ना हो. क्योंकि राज्य में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा था.

सिर्फ दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं को मिलेगी छूट : राज्य सरकार के नए आदेश के तहत अब संक्रमण कम हुआ है और ऐसे में सभी कर्मचारियों को कार्यालय आना होगा. लेकिन गर्भवती और दिव्यांग कर्मचारियों को इससे छूट मिलेगी. लेकिन इन कर्मचारियों को मोबाइल फोन चालू रखने होंगे और उन्हें जरूरत पड़ने पर कार्यालय बुलाया जा सकता है.

राज्य में सामने आए कोरोना के 11583 मामले : राज्य में कोरोना के मामले में तेजी से गिरावट आ रही है और राज्य में हालात अभी नियंत्रण में हैं. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 11,583 नये मामले आये हैं और इसके बाद राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 86 हजार तक पहुंच गई है. राज्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 9,82,94,982 सैम्पल की जांच की गयी हैं और विगत 24 घण्टों में 18,875 लोग कोरोना संक्रमण से उबर गए हैं और अब तक राज्य में कुल 18,59,717 लोग कोविड-19 से ठीक हुए हैं. जबकि राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 86,563 है और जिनमें 84,141 लोग होम आइसोलेशन में है.