लखनऊ विकास प्राधिकरण : विभूति खंड की तर्ज पर एलडीए के अन्य भूखंडों में करा सकेंगे निर्माण

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने व्यवसायिक सम्पत्तियों के निस्तारण के लिए आयोजित स्टेक होल्डर्स की बैठक में कही। जिसमें प्रदेश के प्रमुख निवेशक, रियल एस्टेट सेक्टर के निजी विकासकर्ता, होटल व रेस्त्रां के प्रतिनिधि शामिल रहे। उपाध्यक्ष ने सीबीडी समेत अन्य योजनाओं में रिक्त व्यवसायिक सम्पत्तियों के सम्बंध में निवेशकों के साथ जानकारी साझा की।

लखनऊ विकास प्राधिकरण : विभूति खंड की तर्ज पर एलडीए के अन्य भूखंडों में करा सकेंगे निर्माण
लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ :  निवेशक सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) समेत अन्य योजनाओं में रिक्त व्यवसायिक सम्पत्तियों में विभूति खंड की तर्ज पर निर्माण करा सकेंगे। जिसमें भूतल पर व्यवसायिक निर्माण के साथ बाकी के तलों पर कार्यालय व आवासीय निर्माण किया जा सकेगा। निवेशकों को यह प्रयोजन की अनुमति दी गई है।

यह बातें मंगलवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने व्यवसायिक सम्पत्तियों के निस्तारण के लिए आयोजित स्टेक होल्डर्स की बैठक में कही। जिसमें प्रदेश के प्रमुख निवेशक, रियल एस्टेट सेक्टर के निजी विकासकर्ता, होटल व रेस्त्रां के प्रतिनिधि शामिल रहे। उपाध्यक्ष ने सीबीडी समेत अन्य योजनाओं में रिक्त व्यवसायिक सम्पत्तियों के सम्बंध में निवेशकों के साथ जानकारी साझा की।

कहा कि अब विभूति खंड की तर्ज पर 2000 वर्गमीटर अथवा उससे अधिक क्षेत्रफल के व्यवसायिक भूखण्डों पर भूतल पर व्यवसायिक निर्माण की अनिवार्यता के साथ बाकी के तलों पर व्यवसायिक/कार्यालय/आवासीय प्रयोजन की अनुमति भी दी जा रही है। वहीं, सीबीडी में फाइन डाइन स्ट्रीट के लिए आरक्षित भूखंडों की निवेशकों ने जानकारी प्राप्त की।

निवेशकों ने व्यवसायिक सम्पत्ति की दरों में छूट देने व भूखंडों के आकार में परिवर्तन समेत अन्य सुझाव दिए। इस आधार पर उपाध्यक्ष ने सम्बंधित अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कराने के निर्देश दिए। बैठक में अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, विशेष कार्याधिकारी प्रिया सिंह, नगर नियोजक केके गौतम, उप सचिव माधवेश कुमार व सहायक लेखाधिकारी विनोद कुमार श्रीवास्तव रहे।