देवरिया जिले में मुकदमे की तारीख पर आए पति ने न्यायालय में खाया जहर, हालत नाजुक

जहर खाने से अचेत होकर गिरे व्यक्ति अधिवक्ताओं के सहयोग से पुलिस ने जिला अस्पताल भिजवाया, जहां हालत नाजुक डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया।

देवरिया जिले में मुकदमे की तारीख पर आए पति ने न्यायालय में खाया जहर, हालत नाजुक
देवरिया जिले में मुकदमे की तारीख पर आए पति ने न्यायालय में खाया जहर

देवरिया जिले के मुकदमे की तारिख पर आए एक पति ने मंगलवार की सुबह परिवार न्यायालय में जहर खाकर जान देने की कोशिश की। जहर खाने से अचेत होकर गिरे व्यक्ति अधिवक्ताओं के सहयोग से पुलिस ने जिला अस्पताल भिजवाया, जहां हालत नाजुक डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया।

गोरखपुर जनपद के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मानवेला निवासी शाह आलम (40) पुत्र मोहम्मद जकी की शादी रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मोहन मुंडेरा गांव निवासी नासरीन पुत्र स्व. हफीज से 2009 में हुई थी। शादी करीब चार साल बाद दोनों के रिश्ते में दरार पैदा हो गई। इसके कारण 2013 से पति और पत्नी अलग- अलग रहने लगे थे।

मामला परिवार न्यायालय में चल रहा था। मंगलवार को मुकदमे की तारीख थी, जिसके कारण शाह आलम परिवार न्यायालय में आया था। जहां चुपके से उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। कुछ समय बाद बैठने के दौरान अचेत हो गया। बगल में मौजूद पिता की नजर पुत्र पर गई तो वह अवाक रह गए।

उन्होंने आसपास के लोगों के सहयोग से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। सीओ श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि परिवार न्यायालय में एक व्यक्ति मुकदमे की तारीख पर आया था, जहां उसने जहर खा लिया है। मामले की जांच की जा रही है।