फतेहपुर जिले के विजयीपुर में बिजली गिरने से भेड़ चरा रहे पशुपालक की मौत, परिजनों में कोहराम मचा

गांव के रहने वाले भेड़ पालक के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत राहत दी जाएगी।

फतेहपुर जिले के विजयीपुर में बिजली गिरने से भेड़ चरा रहे पशुपालक की मौत, परिजनों में कोहराम मचा
फतेहपुर में बिजली गिरने से चरवाहे की मौत, परिवार में कोहराम

फतेहपुर जिले के विजयीपुर में भेड़ चरा रहे एक पशुपालक पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हादसे की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। रोशनपुर मजरे बरार निवासी रामराज पाल (42) गुरुवार को भेड़ों को लेकर गांव किनारे खाली पड़े मैदान में चरा रहा था।

दो बजे अचानक बारिश होने लगी तो वह सुरक्षित स्थान के लिए जाने लगा। इसी दौरान बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने रामराज को मृत देखा तो उसके घर में सूचना दी।  रामराज के पुत्र नीरज, पंकज व अंबुज व पुत्री सावित्री और पत्नी गीता देवी बिलखते हुए वहां पहुंचे।

इंस्पेक्टर संजय तिवारी ने बताया कि पुत्र की सूचना पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि गांव के रहने वाले भेड़ पालक के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है। मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत राहत दी जाएगी।

बिजली से महिलाएं झुलसी : वहीं, विजयीपुर में ही किशनपुर थाना क्षेत्र के मददअलीपुर मजरे रामपुर की आठ महिलाएं एक खेत में धान लगा रही थी। इस दौरान बिजली की चपेट में आने से पुष्पा देवी पत्नी संतोष, केशकली पत्नी देवकरन झुलस गई। उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है। अन्य महिलाएं मामूली रूप से झुलस, जो अपने घर चली गई।

करंट लगने से पूर्व प्रधान का निधन : सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के आरामपुर बसई गांव निवासी व पूर्व प्रधान राजाराम (60) गुरुवार की सुबह घर में बिजली का तार जोड़ रहे थे। तभी करंट की चपेट में आ गए। परिजन उन्हें नजदीक के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।