उत्तराखंड एसएसएससी पेपर लीक के तार लखनऊ के प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े, एक गिरफ्तार

जांच में सामने आया कि इस प्रिंटिंग प्रेस में काफी लंबे समय तक मनोज जोशी काम करता रहा है। वह इस मामले का मुख्य आरोपी है। इस प्रिंटिंग प्रेस से कड़ियां जुड़ी हैं

उत्तराखंड एसएसएससी पेपर लीक के तार लखनऊ के प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े, एक गिरफ्तार
यूके एसएसएससी पेपर लीक मामला

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले के तार लखनऊ से जुड़ गए हैं। इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर स्थित आदर्श प्लाजा में प्रिंटिंग प्रेस के दो कर्मचारी को एसटीएफ ने हिरासत में लिया था। एक पूर्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया तो वहीं वर्तमान कर्मचारी को हिरासत में लेकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है। उत्तराखंड की एसटीएफ टीम ने प्रिंटिंग प्रेस की कुंडली खंगालने में जुट गई है।

उत्तराखंड के रायपुर थाने में 22 जुलाई को पेपर लीक का केस दर्ज हुआ था। एसटीएफ ने इस मामले में छह को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 37 लाख रुपये भी बरामद किए थे। यह मामला लखनऊ के विकासनगर इलाके में इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर आदर्श कॉम्प्लेक्स स्थित आरएमएस टेक्नोसॉल्यूशन इंडिया प्रा. लि. का नाम सामने आया है। एसटीएफ की जांच में नाम आने पर यहां के पूर्व कर्मचारी व पीआरडी जवान मनोजजोशी को गिरफ्तार किया था। वहीं दूसरे कर्मचारी अभिषेक वर्मा को मंगलवार को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक, प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े कर्मचारियाें और पेपर लीक गिरोह ने मिलकर एप बनाया। उसके जरिये ही पेपर आउट किया है। जांच में सामने आया कि इस प्रिंटिंग प्रेस में काफी लंबे समय तक मनोज जोशी काम करता रहा है। वह इस मामले का मुख्य आरोपी है। इस प्रिंटिंग प्रेस से कड़ियां जुड़ी हैं। प्रेस में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों की भी डिटेल खंगाली जा रही है। इस प्रेस से जुड़े कई नंबरों को सर्विलांस पर लिया गया है।