सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले 46 लोगों की लिस्ट तैयार : 72 लोगों की टीम हर पोस्ट पर रख रही है नजर

एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार ने अपील करते हुए आम लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट न लिखने की और न ही उसे फारवर्ड करने की बात कही गई है। साथ ही अपील की गई है कि यदि कोई इस प्रकार की पोस्ट देखते है l…

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले 46 लोगों की लिस्ट तैयार : 72 लोगों की टीम हर पोस्ट पर रख रही है नजर
प्रयागराज में भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले 46 लोगों की लिस्ट तैयार

प्रयागराज पुलिस ने किसी भी तरह की भड़काऊ पोस्ट लिखने, फारवर्ड करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है। जिले में अब तक 46 लोगों की लिस्ट तैयार की गई है, जो सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करके, भड़काऊ वीडियो बयान जारी करके, साजिश रच कर, माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं।

ऐसे लोगों की गतिविधियों पर 161 लोगों की टीम बारीकी से नजर रखे हुई है। वहीं हर छोटी-बड़ी सोशल मीडिया पोस्ट को 72 लोगों की तेज तर्रार टीम द्वारा ऑन रिकॉर्ड लिया जा रहा है ताकि समय आने पर उसे सबूत की तरह इस्तेमाल किया जा सके।

भड़काऊ पोस्ट पर इन नंबरों पर करें पुलिस से शिकायत : एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार ने अपील करते हुए आम लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट न लिखने की और न ही उसे फारवर्ड करने की बात कही गई है। साथ ही अपील की गई है कि यदि कोई इस प्रकार की पोस्ट देखते है तो वह इन मोबाइल नम्बरों (9454402863, 9454400248, 8941001786) पर जानकारी दे सकता है। उसका नाम गुप्त रखा जाएगा। ताकि ऐसे पोस्ट करने वाले के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जा सके।

एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि कुछ मुट्ठीभर मौकापरस्त लोगों के द्वारा, अमन ओ अमान खराब कर अपने स्वार्थ की रोटियां सेंकने वाले लोगों के द्वारा सोशल मीडिया (वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर आदि) का सहारा लेकर तमाम तरह की अफवाहें फैलाने की कोशिशें की जा सकती हैं, जिस पर पैनी नजर रखी जा रही है। ऐसे मौकापरस्तों से लोगों को सावधान रहने की जरूर है।

46 लोगों के पीछे 161 लोगों की टीम : समूचे प्रयागराज जिले में साजिश रचने वाले शरारती तत्वों और अराजकता फैलाने की कुचेष्टा कर सकने वाले कुल मिलाकर अब तक 46 लोगों की लिस्ट बनाई गई है और उनके पीछे उनकी कड़ी निगरानी के लिए 161 लोगों को मुस्तैद कर दिया गया है, ताकि किसी भी गड़बड़ी की पुख्ता सूचना मिलने पर उन्हें मुकम्मल सबूतों समेत सलाखों के पीछे किया जा सके।