बिहार में बैठकर नौकरी के नाम पर करता था ठगी, विदेश में लाखों के पैकेज का देता था झांसा

पटना शाहपुर निवासी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार करके कल्याणपुर पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। दीपक साल 2017 से यह ठगी का धंधा कर रहा है। इससे दीपक ने काफी प्रॉपर्टी भी बना ली है। इसके गैंग में 3 से चार लोग और शामिल हैं। क्राइम ब्रांच अन्य अभियुक्तों की तलाश करने में जुटी हुई है।…..

बिहार में बैठकर नौकरी के नाम पर करता था ठगी, विदेश में लाखों के पैकेज का देता था झांसा
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला बिहार शाहपुर निवासी दीपक कुमार।

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का कानपुर क्राइम ब्रांच ने रविवार को खुलासा कर दिया। शातिर अपनी वेबसाइट बनाकर युवाओं से नौकरी का आवेदन मांगते थे। इसके बाद लाखों के पैकेज पर विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगी करते थे। कल्याणपुर के युवक को भी शातिरों ने अपने जाल में फंसाकर 26.50 लाख रुपए ठग लिया था। युवक की शिकायत पर पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया।

नौकरी डॉट कॉम की तरह बना रखी है वेबसाइट : डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि 9 जनवरी 22 को साइबर सेल में कल्याणपुर निवासी सोंगता चक्रवर्ती ने शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे कई बार में 26.50 लाख रुपए की ठगी हो गई। साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि 20 नवंबर 2021 को नौकरी के लिये उसने MOMSTER पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद उसके पास संबंधित कंपनी से फोन आया कि क्या आप सिंगापुर मे नौकरी करना चाहेंगे?

हामी भरने के बाद आवेदक से जरुरी दस्तावेज लिए गए।इसके बाद 23 नवंबर 2021 को इंटरव्यू के नाम पर 4200/- रुपए संबंधित कपनी ने अपने बैंक खाते में जमा करवाए। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, वीजा एप्लीकेशन, इंप्लाई एग्रीमेंट,मिनिस्ट्री ऑफ मैनपावर, बैंक गारंटी आदि के नाम पर अलग अलग बैंको के खातों मे 26.50 लाख रुपए जमा करवा लिया गया था। इसके बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने ठगी के मास्टर माइंड बिहार के शाहपुर पटना निवासी दीपक कुमार गिरफ्तार कर लिया।

लॉक डाउन में नौकरी छूटने पर ठगों के जाल में फंसा था युवक : ठगी का शिकार सोंगता चक्रवर्ती के पिता ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से सेवानिवृत्त हैं। सोंगता भी दुबई में नौकरी करता था, लेकिन लॉकडाउन लगने पर उसकी नौकरी छूट गई थी। तब से वह नौकरी की तलाश में था। इसके बाद ही उसने नौकरी के चक्कर में ऑन लाइन आवेदन किया और शातिर ठगों के चक्कर में फंस गया था।पटना में नौकरी के नाम पर ठगी का गैंग

डीसीपी क्राइम ने बताया कि पटना शाहपुर निवासी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार करके कल्याणपुर पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। दीपक साल 2017 से यह ठगी का धंधा कर रहा है। इससे दीपक ने काफी प्रॉपर्टी भी बना ली है। इसके गैंग में 3 से चार लोग और शामिल हैं। क्राइम ब्रांच अन्य अभियुक्तों की तलाश करने में जुटी हुई है।