तहसीलदार के घर लाखों की चोरी : सूने फ्लैट से 15 लाख रुपए के गहने-नकदी के साथ-साथ प्लॉट की रजिस्ट्री भी ले गए चोर

संग्राम सिंह ने बताया पत्नी अनीता सिंह तोमर श्योपुर से आकर अक्सर फ्लैट पर जाती थी। इसलिए गहने और कीमती कपड़े फ्लैट पर रखे थे। बेटा राजा भी सिरोल में मकान बनवा रहा है। फ्लैट पर रहकर ही कंस्ट्रक्शन का काम देखता था।….

तहसीलदार के घर लाखों की चोरी : सूने फ्लैट से 15 लाख रुपए के गहने-नकदी के साथ-साथ प्लॉट की रजिस्ट्री भी ले गए चोर
सुनसान फ्लैट से चोरों ने 15 लाख रुपये के जेवर कैश के साथ प्लॉट की रजिस्ट्री छीन ली

ग्वालियर की पॉश कॉलोनी टैगोर नगर में चोरों ने महिला तहसीलदार के फ्लैट का ताला तोड़कर सोना-चांदी, नकदी सहित करीब 15 लाख रुपए का सामान चोरी किया है। 24 घंटे तक उनका घर खुला पड़ा रहा। पड़ोसियों की नजर पड़ी तब चोरी सामने आई। बड़ी चोरी सुनकर पुलिस फिगर प्रिंट और डॉग स्क्वाॅड़ स्पॉट पर पहुंचे हैं, लेकिन चोरों के बारे में कुछ पता नहीं चला। मल्टी में चौकीदार और CCTV कैमरे भी नहीं है। हैरत की बात यह है कि चोर घर से गहने-नकदी के साथ-साथ एक प्लॉट की रजिस्ट्री तक ले गए हैं।

यह है पूरा मामला : नाकाचंद्रवदनी निवासी संग्राम सिंह तोमर ने बताया साया अपार्टमेंट टैगोर नगर में उनका 302 नंबर का फ्लैट है। उसमें चोरी हो गई। उनका पूरा परिवार नहर वाली माता पर पुश्तैनी मकान में रहता है। पत्नी अनीता सिंह तोमर श्योपुर में तहसीलदार है। बेटा राजा MBBS कर चुका है। वह फ्लैट में ही रहता था. लेकिन भोपाल से इंटर्नशिप कर रहा है। इसलिए 8 दिन से वहां गया है। चोरों ने दरवाजे पर ताला देखकर भाप लिया फ्लैट सूना है, तो देर रात उसका ताला तोड़कर चोरी की। वहां रहने वालों का कहना है रात 11 बजे तक अपार्टमेंट में लोग जागते रहे हैं। सुबह 4 बजे से कुछ लोग उठ जाते है। इसके बीच में ही चोर आए है। घर मात्रा में सोना और आधा किलो चांदी चोरी गया है। गहने अलमारी में रखे थे। चोरों ने ताला तोड़ा अंदर आकर अलमारी खोली। उसमें से गहने और 10 हजार रुपए चुराकर भाग गए।

जब पड़ोसियों की नजर फ्लैट पर गई तो पता चली चोरी : संग्राम सिंह ने बताया मल्टी में चौकीदार और सीसीटीवी नहीं है, जबकि कई परिवार रहते हैं। लोग की सुरक्षा को लेकर अलर्ट नहीं हैं। इसका फायदा चोरों ने उठाया है। पड़ोस में महिला टीचर रहती है। फ्लैट में घुसने से पहले चोरों ने उनके दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया चोरों को डर था आवाज सुनकर पड़ोसी बाहर आ सकते हैं। सुबह पड़ोसन जागी तो दरवाजा बाहर से बंद मिला। उन्होंने समझा किसी ने शरारत की है। यह अंदाजा नहीं लगाया कि हरकत बदमाशों की है। उन्होंने आसपास रहने वालों को फोन लगाकर कुंडी खुलवाई।

फ्लैट से आना जाना, वहीं रखे थे गहने : संग्राम सिंह ने बताया पत्नी अनीता सिंह तोमर श्योपुर से आकर अक्सर फ्लैट पर जाती थी। इसलिए गहने और कीमती कपड़े फ्लैट पर रखे थे। बेटा राजा भी सिरोल में मकान बनवा रहा है। फ्लैट पर रहकर ही कंस्ट्रक्शन का काम देखता था। लेबर का पेमेंट भी वहीं से करता था। इसलिए कुछ पैसा वहां रखा था। पर यह नहीं पता था कि इस तरह की वारदात हो जाएगी।