योगी 15 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदगी में ले सकते हैं शपथ, साथ ही योगी मंत्रिमंडल के नामों पर दिल्ली में लगेगी मुहर

संभव है कि शपथ ग्रहण 15 मार्च को हो। कल यानी शनिवार की दोपहर सीएम योगी दिल्ली जा सकते है। कहा जा रहा है कि दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। शपथ ग्रहण की तारीख पर दिल्ली में अंतिम मुहर लगेगी।....

योगी 15 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदगी में ले सकते हैं शपथ, साथ ही योगी मंत्रिमंडल के नामों पर दिल्ली में लगेगी मुहर
योगी 15 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदगी में ले सकते हैं शपथ

उत्‍तर प्रदेश में बड़े बहुमत से भाजपा सरकार की वापसी हुई। खबर है कि सीएम योगी के चेहरे पर हुए इस चुनाव में जीत दर्ज कर इतिहास बनाने वाली भाजपा की नई सरकार होली से पहले शपथ ले सकती है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ अपने कैबिनेट के साथ होली से पहले शपथ ले सकते है। खबर है कि 15 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है।

17 और 18 मार्च को होली है। इस दौरान सीएम मथुरा मे होली खेलते हैं। इसके बाद अगले दिन 19 मार्च को योगी गोरखपुर में होली खेलेंगे। साथ ही 19 मार्च को ही विधान परिषद सदस्य की स्थानीय निकाय सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है।

इसीलिए संभव है कि शपथ ग्रहण 15 मार्च को हो। कल यानी शनिवार की दोपहर सीएम योगी दिल्ली जा सकते है। कहा जा रहा है कि दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। शपथ ग्रहण की तारीख पर दिल्ली में अंतिम मुहर लगेगी।

15 मार्च के शपथ-ग्रहण में पीएम मोदी होंगे शामिल : बताया जा रहा है कि कि योगी सरकार-2.0 का शपथ-ग्रहण का कार्यक्रम भी बेहद भव्य होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ-ग्रहण के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शामिल होने की चर्चा है। इसके अलावा, तमाम केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता और दूसरे राज्यों के सीएम भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। योगी सरकार के पहले शपथ ग्रहण से भी ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी है।

योगी मंत्रिमंडल के नामों पर दिल्ली में लगेगी मुहर : योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रही है। लिहाजा चर्चा अब उन नामों की हो रही है जो इस बार कैबिनेट में शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि नई सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों के नाम पर दिल्ली में ही मुहर लगेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य नेता शनिवार को दिल्ली जा सकते हैं।

दिल्ली में बैठक में ही शपथ-ग्रहण की तारीख के साथ ही नामों पर भी चर्चा संभव है। इस बार भाजपा मंत्रिमंडल में अपने सहयोगी दलों निषाद पार्टी और अपना दल को भी जगह देगी। कहा जा रहा है कि नई सरकार में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ ही अपना दल के विधायकों को भी जगह मिलेगी। दोनों सहयोगी दलों से एक से दो मंत्री बनाए जा सकते हैं।