दिल्ली जल बोर्ड : कृपया ध्यान दें, दिल्ली के इन इलाकों में कल पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, जल बोर्ड ने की लोगों से अपील

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों, वसंत कुंज, छतरपुर, मालवीय नगर, स्वास्थ्य विहार, शंकर विहार, चित्रा विहार, लक्ष्मी नगर आदि में मंगलवार तक पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. ऐसे में लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली जल बोर्ड : कृपया ध्यान दें, दिल्ली के इन इलाकों में कल पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, जल बोर्ड ने की लोगों से अपील
पानी का उचित मात्रा में करें इस्तेमाल- दिल्ली जल बोर्ड

देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली जल बोर्ड ने जानकारी दी है कि नई दिल्ली, दक्षिण दिल्ली व पूर्वी दिल्ली के अनेक इलाकों में मंगलवार को पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी. ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड ने प्रभावित रहने वाले इलाकों के निवासियों से पानी का भंडारण करने की अपील की है. इसके अलावा जल बोर्ड ने स्थानीय लोगों को पेयजल की किल्लत होने पर पानी के टैंकर मंगाने का सुझाव दिया है.

जानें इन नंबरों पर कॉल कर बुलाए टैंकर

गौरतलब है कि दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि प्रभावित इलाकों के लिए पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे और जरूरत पड़ने पर लोगों के लिए इन टेलीफोन नंबरों पर पानी के टैंकर उपलब्ध रहेंगे, जिसमें ....

  • 1916, 1800117118, (केंद्रीय नियंत्रण कक्ष)
  • गिरि नगर- 26473720/26449877)
  • (ग्रेटर कैलाश- 29234746/29234747)
  • (मंडावली – 22727812),
  • (जागृति – 22374834/22374237)
  • (आर.के. पुरम – 26100644/26193218) है

दरअसल, दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार नई दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पेयजल आपूर्ति करने वाले भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों की मंगलवार को सफाई की जाएगी, जिसके चलते केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, इंडिया गेट के आसपास के इलाकों के अलावा अशोक रोड, निर्माण भवन, सुंदर नगर, लोधी रोड, विज्ञान भवन, कनॉट प्लेस, आरएमएल अस्पताल, जनपथ, आराम बाग, डीआईजेड सेक्टर और आसपास के क्षेत्र, रकाब गंज, नॉर्थ एवेन्यू और एनडीएमसी क्षेत्र के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी. ऐसे में कई इलाकों के लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

पानी का उचित मात्रा में करें इस्तेमाल- दिल्ली जल बोर्ड : वहीं, राजधानी में वसंत कुंज, छतरपुर, मालवीय नगर, स्वास्थ्य विहार, शंकर विहार, चित्रा विहार, लक्ष्मी नगर, पीडी विहार, गगन विहार, गुजरात विहार, सुख विहार, गुरु अंगद एनजी में भी पेयजल आपूर्ति नहीं होगी. इसके अलावा जल बोर्ड का कहना है कि गया है कि इन इलाकों में जल बोर्ड टैंकरों के जरिये पानी सप्लाई करने की कोशिश करेगा. इसके साथ ही लोगों को ये भी सलाह भी दी है कि पानी का उचित मात्रा में इस्तेमाल करें.