यूपी विधान परिषद चुनाव : भाजपा ने छह और उम्मीदवार घोषित किए, इन्हें बनाया प्रत्याशी

भाजपा ने एक भी दलित को मौका नहीं दिया है, जबकि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 84 आरक्षित सीटों के मुकाबले 85 दलित उम्मीदवार उतारे थे।

यूपी विधान परिषद चुनाव : भाजपा ने छह और उम्मीदवार घोषित किए, इन्हें बनाया प्रत्याशी
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को छह और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जारी की गई सूची में सुभाष यदुवंश, अविनाश सिंह चौहान, विनीत सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, सुदामा सिंह पटेल और बृजेश सिंह प्रिशु को उम्मीदवार बनाया गया है।

शनिवार को घोषित 30 उम्मीदवारों की सूची में 12 ठाकुर, 9 पिछड़े, पांच ब्राह्मण, तीन वैश्य और एक कायस्थ को टिकट दिया गया है। इसमें पार्टी ने अपने काडर के साथ सपा और कांग्रेस से आए नेताओं पर भी भरोसा जताया है। पिछड़े वर्ग में भी सभी प्रमुख जातियों को साधने का प्रयास किया है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में टिकट से वंचित रहे नेताओं को भी उच्च सदन में भेजने का रास्ता साफ किया है।

भाजपा ने करीब 70 फीसदी सीटों पर अपने पुराने कार्यकर्ताओं को मौका दिया है। वहीं, 30 फीसदी सीटों पर दूसरे दलों से आए धनबली और बाहुबलियों से किया वादा पूरा किया है। विधान परिषद के पूर्व सभापति व सपा नेता रमेश यादव और सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटों को भी उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने एक भी दलित को मौका नहीं दिया गया है, जबकि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 84 आरक्षित सीटों के मुकाबले 85 दलित उम्मीदवार उतारे थे।