गाजियाबाद तहसील में लगी आग : विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के दस्तावेज जले, SDM ने नायब तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी

एसडीएम सदर ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया गया है। घटना के कारणों पर नायब तहसीलदार से रिपोर्ट बनाकर देने को कहा गया है।…..

गाजियाबाद तहसील में लगी आग : विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के दस्तावेज जले, SDM ने नायब तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी
गाजियाबाद सदर तहसील के इसी रिकॉर्ड रूम में आग लगने से तमाम महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए हैं।

गाजियाबाद सदर तहसील के एक कमरे में सोमवार सुबह आग लग गई। इसमें बड़ी संख्या में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के दस्तावेज जलकर राख हो गए। दमकल की तीन गाड़ियों ने कई घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड के बाद एसडीएम ने नायब तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी है।

एसडीएम सदर विनय कुमार ने बताया कि इस कमरे में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के पुराने दस्तावेज रखे थे। हालांकि, यह कमरा रिकॉर्ड रूम से अलग है। संभवत: यह कमरा लंबे वक्त से खुला भी नहीं था। सोमवार सवेरे इस कमरे में किन्हीं परिस्थितियों में आग लग गई। फौरन ही दमकल विभाग को खबर दी गई।

कमरे का ताला तोड़कर फायर फाइटर्स उसमें दाखिल हुए और बचाव-राहत कार्य शुरू किया। हालांकि तब तक आग पूरी तरह कमरे को अपनी चपेट में ले चुकी थी। चूंकि कमरे में चारों तरफ कागजी दस्तावेज थे, इसलिए आग से सब कुछ जल गया। दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

एसडीएम सदर ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया गया है। घटना के कारणों पर नायब तहसीलदार से रिपोर्ट बनाकर देने को कहा गया है।