लखनऊ : वाहन चेकिंग के दौरान कार में सभासद से 6.30 लाख और ठेकेदार से 11.50 लाख बरामद, पुलिस ने चुनाव अचार संहिता के चलते किया सीज

ठाकुरगंज थाना पुलिस शुक्रवार दोपहर बंधा रोड पर वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान काकोरी की तरफ से आ रहे सभासद अभिषेक अवस्थी की कार को रोका गया। चेकिंग में कार में 6.30 लाख रुपए बरामद हुए। वही वाहन चेकिंग के दौरान एक और कार को रोका गया। चेकिंग करने में उसमें 11.50 लाख रुपया नकद बरामद हुआ। यह पैसा कार में तीन लोगों के पास था। वह लोग पैसे का सही ब्यौरा नहीं दे सके।

लखनऊ : वाहन चेकिंग के दौरान कार में सभासद से 6.30 लाख और ठेकेदार से 11.50 लाख बरामद, पुलिस ने चुनाव अचार संहिता के चलते किया सीज
लखनऊ में वाहन चेकिंग के दौरान सभासद की कार से मिली नकदी की जांच पड़ताल करती पुलिस-प्रशासन की टीम।

लखनऊ में ठाकुरगंज पुलिस ने शुक्रवार दोपहर को वाहन चेकिंग के दौरान सभासद अभिषेक अवस्थी की कार से 6.31 लाख रुपए बरामद किए हैं। इस मामले में भी पुलिस-प्रशासन की टीम जांच कर रही है। दूसरी तरफ गुडंबा थाना पुलिस ने भी वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 11.50 लाख रुपए नकद बरामद किया हैं। वाहन स्वामी के नकदी के विषय में सही जानकारी उपलब्ध न करा पाने पर उसको सीज कर दिया। आयकर विभाग ने मामले की जांच जांच शुरू कर दी है।

बंधा रोड के पास वाहन चेकिंग में सभासद को पुलिस ने था रोका : ठाकुरगंज थाना पुलिस शुक्रवार दोपहर बंधा रोड पर वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान काकोरी की तरफ से आ रहे सभासद अभिषेक अवस्थी की कार को रोका गया। चेकिंग में कार में 6.30 लाख रुपए बरामद हुए। अभिषेक अवस्थी काकोरी के वार्ड नंबर छह पठान गढ़ी के पार्षद हैं। उनकी गाड़ी में एक साथी और बैठा था।

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान नकदी सभासद की कार से बरामद हुई है। वह नकदी का सही हिसाब नहीं दे सके। साथ चुनाव अचार संहिता के चलते रकम को सीज कर दिया गया। संबंधित विभाग को भी जानकारी दे दी गई है।

गुडंबा में एक गाड़ी से बरामद हुआ 11.50 लाख रुपया : गुडंबा इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान एक कार को रोका गया। चेकिंग करने में उसमें 11.50 लाख रुपया नकद बरामद हुआ। यह पैसा कार में तीन लोगों के पास था। वह लोग पैसे का सही ब्यौरा नहीं दे सके। प्रतापगढ़ कटरा मेदनीगंज के राजेन्द्र कुमार पटेल के पास से 5 लाख रुपये, रायबरेली सलोन निवासी रोहित के पास से तीन लाख और रायबरेली सरायपरस मलकाना के इमरान के पास से 3.5 लाख रुपया मिला। नकदी बरामदगी को लेकर उच्चाधिकारियों और संबंधित विभाग को अवगत कराया गया। तीनों की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

गुडंबा इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान हिरासत में लिए गए नकदी के साथ संदिग्ध युवक।