वाराणसी में फर्जी दरोगा बन करता था वसूली:खाकी की धौंस दिखाकर ट्रकों से वसूलता था रुपए; नकली पिस्टल और फर्जी आई-डी के साथ गिरफ्तार

मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब ट्रक चालक और उनके बीच रुपए न देने के मामले में विवाद होने लगा। इस दौरान किसी ने लंका पुलिस को सूचना दी। इसके बाद असली और नकली पुलिस का आमना-सामना हुआ।

वाराणसी में फर्जी दरोगा बन करता था वसूली:खाकी की धौंस दिखाकर ट्रकों से वसूलता था रुपए; नकली पिस्टल और फर्जी आई-डी के साथ गिरफ्तार
वाराणसी में फर्जी दरोगा बन करता था वसूली

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर ट्रकों से अवैध वसूली करने के मामले में लंका पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली, तो एक वर्दी और नकली पिस्टल के साथ फर्जी परिचय-पत्र भी मिला। बताया जाता है कि वह और उसके कुछ साथी मिलकर यह अवैध वसूली कई दिनों से कर रहे हैं। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब ट्रक चालक और उनके बीच रुपए न देने के मामले में विवाद होने लगा। इस दौरान किसी ने लंका पुलिस को सूचना दी। इसके बाद असली और नकली पुलिस का आमना-सामना हुआ।

दरोगा बनकर ट्रकों से वसूली कर रहा था : मामला लंका थाने के सीरगोवर्धनपुर गेट के पास का है। यहां पुलिस की वर्दी में दरोगा बनकर एक युवक ट्रकों से वसूली कर रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। पकड़े गए युवक की पहचान मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के रखौना निवासी विश्वनाथ प्रसाद के रूप में हुई है। उसने खुद को पीआरडी का जवान बताया है। वहीं पुलिस ने पता किया, तो सामने आया कि कुछ समय पहले वह पीआरडी में जवान रह चुका है।

पहले था होमगार्ड, अब करता है प्राइवेट अस्पताल में गार्ड की नौकरी इंस्पेक्टर लंका वेद प्रकाश राय ने बताया कि आसपास के CCTV फुटेज की भी जांच की जा रही है। वसूली के आरोप में पकड़ा गया आरोपी एक निजी अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता है। मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों की जुबानी : सीरगोवर्धनपुर गेट के आसपास दुकानदारों ने बताया कि रात में तीन-चार लोग पुलिस की वर्दी पहनकर डाफी की तरफ से आने वाले वाहन चालकों से वसूली कर रहे थे। इसका लोगों ने विरोध किया। इस पर मारपीट की नौबत आ गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने मौके से तीन-चार लोगों को पकड़ा था। इसमें वर्दी पहनकर एक स्टार लगाए दरोगा भी थे।

बीएचयू चौकी से चंद कदम की दूरी पर दिया चैलेंज : लंका थाना की बीएचयू चौकी के गेट से चंद कदम की दूरी पर नकली दरोगा पुलिस को चुनौती देकर सड़क पर खुलेआम वसूली कर रहा था। आसपास के लोगों की मानें, तो इस तरह का गैंग नेशनल हाईवे पर भी ट्रकों को रोककर वसूली करता है।