कानपुर के चकेरी में बाइक शोरूम संचालक की प्रताड़ना से परेशान होकर फंदे पर झूला : धोखाधड़ी और मारपीट से था आहत

चकेरी थानाक्षेत्र के सनिगवां में रहने वाले शेखर शुक्ला (27) रहते थे। उनकी पत्नी शिवा ने बताया कि इलाके में रहने वाले हरिओम पांडेय का श्री गुरु होंडा नाम से बाइक शोरूम है। शेखर ने अपने दो लाख रुपए हरिओम को रखने के लिए दिए थे। मगर, हरिओम की नीयत बदल गई। हरिओम ने उससे कहा कि अपना प्लाट बेच दो, तो मैं तुम्हें दो लाख के साथ प्लाट की भी रकम दे दूंगा।

कानपुर के चकेरी में बाइक शोरूम संचालक की प्रताड़ना से परेशान होकर फंदे पर झूला :  धोखाधड़ी और मारपीट से था आहत
कानपुर के चकेरी में बाइक शोरूम संचालक की प्रताड़ना से परेशान होकर फंदे पर झूला

कानपुर के चकेरी में बाइक शोरूम एजेंसी मालिक की प्रताड़ना से परेशान होकर सोमवार को एक युवक ने खुदकुशी कर ली। मौत से पहले फांसी का फंदा गले में डालने के बाद उसने फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाकर शेयर कर दिया और फंदे पर झूल गया। परिजनों ने आरोपी शोरूम संचालक के खिलाफ FIR और गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा किया। चकेरी थाने की पुलिस परिजनों को समझाने और शांत कराने का प्रयास करती रही, लेकिन देर शाम तक हंगामा चलता रहा।

मेरी मौत का जिम्मेदार हरिओम है..., बेटे की बीमारी देखी नहीं जाती : चकेरी थानाक्षेत्र के सनिगवां में रहने वाले शेखर शुक्ला (27) रहते थे। उनकी पत्नी शिवा ने बताया कि इलाके में रहने वाले हरिओम पांडेय का श्री गुरु होंडा नाम से बाइक शोरूम है। शेखर ने अपने दो लाख रुपए हरिओम को रखने के लिए दिए थे। मगर, हरिओम की नीयत बदल गई। हरिओम ने उससे कहा कि अपना प्लाट बेच दो, तो मैं तुम्हें दो लाख के साथ प्लाट की भी रकम दे दूंगा।

आरोप है कि बेटे के बीमार होने पर रविवार को शेखर रुपए मांगने हरिओम के शोरूम गया। इस पर हरिओम ने अपने कर्मचारियों के साथ शेखर को पीट दिया। इससे आहत शेखर ने सोमवार को अपने निर्माणाधीन मकान में जाकर फंदे से लटक कर जान दे दी।

मौत का लाइव वीडियो देखकर हुई फांसी की जानकारी : शेखर ने मौत से पहले फेसबुक पर अपना लाइव वीडियो बनाकर शेयर कर दिया। उसने कहा कि मेरी मौत का जिम्मेदार शोरूम संचालक हरिओम है। उसकी प्रताड़ना की वजह से मैं फांसी लगाकर जान दे रहा हूं। फेसबुक लाइव चलने के बाद परिजनों को फांसी लगाने की जानकारी हुई। इस पर आनन-फानन वे लोग कमरे में पहुंचे और शव को नीचे उतारा।

बाद में आक्रोशित परिजनों ने शोरूम के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया। देर शाम तक पुलिस परिजनों को समझाकर शव हटाने का प्रयास करती रही। मगर, परिजन आरोपी की गिरफ्तारी और FIR दर्ज करने की बात पर अड़े रहे।

एसीपी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि मृतक के परिजनों ने तहरीर दी है। इसी आधार पर आरोपी शोरूम संचालक के खिलाफ FIR दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।