अखिलेश का बड़ा ऐलान : दोबारा शुरू की जाएगी समाजवादी पेंशन योजना; अब 18 हजार देने का किया वादा

अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू किया जाएगा और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और BPL परिवार को प्रति वर्ष 18,000 रुपए पेंशन देने का काम किया जाएगा.

अखिलेश का बड़ा ऐलान : दोबारा शुरू की जाएगी समाजवादी पेंशन योजना; अब 18 हजार देने का किया वादा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी पेंशन दोबारा शुरू की जाएगी, अब 18 हजार देने का किया वादा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी पेंशन दोबारा शुरू की जाएगी. लेकिन इस बार 6 हजार नहीं सालाना 18 हजार रुपए जरुरतमंदों को दिए जाएंगे l अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू किया जाएगा और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और BPL परिवार को प्रति वर्ष 18,000 रुपए पेंशन देने का काम किया जाएगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी लोगों का सपेरों से भी गहरा संबंध रहा है l हमारी सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस-वे के किनारे स्नेक चार्मर विलेज बनाया जाएगा l ये लगाव इस लिए भी है कि जो भी लोग बाहर से आए उन्होंने कही ना कही अपनी स्टडी में भारत को सपेरों का देश बताया l पिछली सरकार में इस योजना के लिए भूमि का आवंटन हो गया था l अब इस बार सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस वे के किनारे स्नेक चार्मर विलेज बनाया जाएगा.

अपर्णा यादव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं बीजेपी को बधाई देता हूं कि जिन लोगों को हम टिकट नहीं दे पा रहे उन्हें वो दे रहे हैं l हमारी समाजवादी पार्टी की सोच का विस्तार हो रहा है l उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर सबसे झूटा और घटिया प्रचार बीजेपी कर रही है.

वर्चुअल रैली को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हम चुनाव आयोग से लगातार शिकायत कर रहे हैं l हमारा सवाल ये है कि बीजेपी के लोगों ने पहले ही वर्चुअल रैली करने का सारा सामान इकट्ठा कर लिया l इसका मतलब ये है कि उन्हें पहले से ही इसके बारे में जानकारी थी l वहीं बिजली के मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी द्वारा 300 यूनिट फ्री बिजली दिए जाने की घोषणा के बाद बीजेपी ने बिजली के बिल आधे करने का फैसला लिया l अब उनसे पूछा जाना चाहिए की साढ़े चार साल जो पैसा उन्होंने लिया क्या उसे वापस किया जाएगा.