बरेली के फरीदपुर में दंपती और उनके तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत, हत्या की आशंका

बरेली के फरीदपुर में दंपती और उनके तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। पूरा परिवार कमरे में सो रहा था। कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ था, जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है। हैरत की बात यह है कि पड़ोसियों ने चीखें भी नहीं सुनी। सुबह धुआं निकलता देख घटना की जानकारी हुई l

बरेली के फरीदपुर में दंपती और उनके तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत, हत्या की आशंका
बरेली के फरीदपुर में दंपती और उनके तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत

बरेली के फरीदपुर कस्बे में पति-पत्नी और उनकी तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। ये सभी एक कमरे में सो रहे थे। रविवार तड़के जानकारी होने पर आईजी बरेली रेंज व एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। दर्दनाक घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं l

फरीदपुर के मोहल्ला फर्रकपुर में अजय गुप्ता अपने परिवार के साथ एक मकान में किराये पर रहते थे। शनिवार रात सभी एक ही कमरे में सोए थे। तड़के पड़ोसियों ने कमरे से धुआं निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। बताया गया कि कमरे का दरवाजा बंद था, बाहर से ताला लगा हुआ था। अंदर से दरवाजा बंद करने के लिए कोई सिटकनी भी नहीं थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही किसी परिजन ने दरवाजा धक्का देकर खोल दिया था। कमरे के अंदर पांच लोगों के शव बुरी तरह जल चुके थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

इस घटना को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं। जिस कमरे में लाशें मिलीं, उसका दरवाजा बाहर बंद कर ताला लगाया गया था। इतनी दर्दनाक घटना होने के बावजूद मोहल्ले में किसी ने चीखें तक नहीं सुनी, जिससे हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि बहुत की दुखद घटना हुई है। घर में आग कैसे लगी है, हर पहलू पर जांच कराई जा रही है। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है।

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आसपास के लोगों से जानकारी की। एसडीएम, तहसीलदार के साथ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन कुमार गंगवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कमरे में गैस सिलिंडर रखा मिला है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि बहुत की दुखद घटना हुई है। दंपती और उनके बच्चों की जलकर मौत हुई है। मृतकों के परिजनों ने बताया कि जब वे लोग पहुंचे तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। उसमें ताला लगा हुआ था। आग कैसे लगी है, इसकी पूरी जांच कराई जा रही है।