झकरकटी समानांतर पुल को IIT की एनओसी : 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री कर सकते हैं लोकार्पण, 108 करोड़ रुपए से बनकर तैयार, 10 लाख लोगों को मिलेगी राहत

झकरकटी समानांतर पुल बनकर तैयार है। पुल की जांच कर रही आईआईटी की टीम ने एनओसी दे दी है। अब सिर्फ लोकार्पण का इंतजार है। उम्मीद है कि 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण कर सकते हैं। वहीं पुल शुरू होने से पहले कई बार लोग खुद ही आवागमन शुरू कर चुके हैं।

झकरकटी समानांतर पुल को IIT की एनओसी : 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री कर सकते हैं लोकार्पण, 108 करोड़ रुपए से बनकर तैयार, 10 लाख लोगों को मिलेगी राहत
पुल शुरू होने से पहले कई बार लोग खुद ही आवागमन शुरू कर चुके हैं।

झकरकटी से गुजरने वाले रोजाना 10 लाख से ज्यादा राहगीरों की राह आसान होने वाली है। झकरकटी समानांतर पुल बनकर तैयार है। पुल की जांच कर रही आईआईटी की टीम ने एनओसी दे दी है। अब सिर्फ लोकार्पण का इंतजार है। उम्मीद है कि 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण कर सकते हैं। वहीं पुल शुरू होने से पहले कई बार लोग खुद ही आवागमन शुरू कर चुके हैं।

108 करोड़ रुपए से बनकर तैयार : झकरकटी समानांतर पुल को 2014 में मंजूरी मिली थी। इसे 108 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि पुल की लोड टेस्टिंग आईआईटी से कराई गई थी। जिसमें आईआईटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। सोमवार को इसमें सफेद और रेडियम पट्‌टी लगाने का काम किया जाएगा। पुल की रिपोर्ट उच्चधिकारियों को भेज दी गई है।

सांसद कराएंगे शामिल : सांसद सत्यदेव पचौरी की ओर से इस प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तावित शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यों की सूची में शामिल कराया जाएगा। इस पुल के शुरू होने से जाम की समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी।

वर्तमान पुल पर दोनों ओर के वाहन चलते हैं, लेकिन जब समानांतर पुल चालू होगा तो जरीब चौकी की ओर से जाने वाले लोग पुराने पुल और टाटमिल की ओर से आने वाले लोग नए पुल से जरीब चौकी की ओर आएंगे।