मथुरा में चोरों ने दिया बड़ी वारदात को अंजाम : दीवार कूदकर घुसे चोर, कटर से तोड़ी कमरों की कुंडियां, दो घरों से उड़ाए लाखों के आभूषण

गांव बोरपा में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक मकान से नगदी व लाखों के आभूषण व दूसरे मकान से 25 हजार कैश और 5 लाख के आभूषण चोरी कर बदमाश आसानी से फरार हो गए। चोरी की वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस घटनाक्रम के जल्द खुलासे के दाबा कर रही है।….

मथुरा में चोरों ने दिया बड़ी वारदात को अंजाम : दीवार कूदकर घुसे चोर, कटर से तोड़ी कमरों की कुंडियां, दो घरों से उड़ाए लाखों के आभूषण
दो घरों से उड़ाए लाखों के जेवर

मथुरा में चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। यहां के मगोर्रा थाना क्षेत्र में चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के जेवरात व नगदी पार कर दी। वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

मथुरा के थाना मगोर्रा क्षेत्र के सौंख चौकी क्षेत्र के गांव बोरपा में बदमाशों ने कहर बरपाया। गांव बोरपा में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक मकान से नगदी व लाखों के आभूषण व दूसरे मकान से 25 हजार कैश और 5 लाख के आभूषण चोरी कर बदमाश आसानी से फरार हो गए। चोरी की वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस घटनाक्रम के जल्द खुलासे के दाबा तो कर रही है। लेकिन ग्रामीण पुलिस के दाबे से संतुष्ट नहीं है।

बोरपा गांव निवासी सौदान सिंह के घर में चोर दीवार फांदकर घुसे। चोरों ने यहां वारदात को उस समय अंजाम दिया जब सौदान सिंह अपने परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। सौदान सिंह ने रविवार की देर शाम मुख्य गेट को बंद करके कमरों में ताला लगा दिया था। देर रात करीब 1 बजे चोरों ने घर की दीवारों से कूदकर कमरे घूसे और कमरे का ताला तोड़ा। कमरे में रखी अलमारी के सभी लॉकर को तोड़कर नकद समेत सोने-चांदी के जेवरातों को चोरी करके ले गए। चोर वारदात को अंजाम देकर बड़ी ही आसानी से फरार हो गए।

घर के बाहर पड़े ज्वैलरी के खाली पर्स

सौदान सिंह के घर हुई चोरी की वारदात का पता सोमवार की सुबह चला। गृह स्वामी सुबह करीब जब पशुओं के चारा डालने के लिए जगे तो कमरे का ताला टूटा मिला। कमरे में अंदर अलमारी में रखा सामान बिखरा हुआ था । इसे देख सौदान सिंह की पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना में नकदी समेत पचास लाख रूपये की चोरी होना बताया जा रहा है।

पीड़ित सौदान सिंह ने बताया कि चोर उनके घर से चार सोने की चैन, 1 मंगल सूत्र, 1 लाॅकेट, टोकस, तोड़िया, तीन झूमकी, चार अंगूठी समेत 18 लाख रूपये नकद चोरी कर ले गए।

कटर से तोड़ी कमरों की कुंडियां : गांव बोरपा में ही चोरों ने दूसरी वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने यहां होशियार सिंह के घर को अपना निशाना बनाया। चोरों ने कमरे में लगी कुण्डियों को कटर से काट दिया। इसके बाद अलमारी और सूटकेश का ताला तोड़कर पच्चीस हजार रूपये नगद के साथ जेवरातों को चोरी कर लिया। चोर जेवरातों के पर्स और चाबियों को घर के पास फैंक गए।

चोर वारदात को अंजाम देने के बाद ग्रह स्वामी को सोता हुआ कमरों में बंद कर गए। सुबह होशियार सिंह जागे तो कमरे की किबाड़ बाहर से बंद थी। होशियार सिंह ने अपने भाई वीरेंद्र सिंह को फोन किया और दरवाजा खुलवाया तो कमरे का कुंदा कटर से कटा हुआ दिखाई दिया। कमरे में अंदर देखा तो अलमारी और सूटकेश टूटे हुए थे। अलमारी के लाॅकर में रखे पच्चीस हजार समेत जेवरातों को चोर ले गए। होशियार सिंह ने बताया कि अलमारी से दो चूडी, एक चैन, पेंडल, छः अंगूठी, दो जोड़ी तोडिया, कोदनी और पच्चीस हजार रूपये नकदी अलमारी में रखे हुए थे। चोर अलमारी का लाॅकर को तोड़ कर चोरी कर ले गए।

पुलिस, फोरेसिंक टीम जांच में जुटी, ग्रामीणों में दहशत : सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर जांच रही है। लाखों की चोरी की वारदात को लेकर फोरेसिंक टीम घटना के संबंधी कई स्थानों चिन्हित कर रही है। सीओ गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने बताया कि जिन घरों में चोरी की वारदात हुई है वह घर गांव से बाहर बने हुए हैं। मौके का मुआयना किया गया है , आसपास लगे सीसीटीवी के वीडियो देखे जा रहे हैं। वारदात का जल्द खुलासा किया जायेगा।