UPTET 2021 Exam के लिए बनाए गए 4,265 परीक्षा केंद्र : टीईटी परीक्षा में उड़ीं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जिां, बिना मास्क के दिखे परीक्षार्थी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को दो पालियों में आयोजित की जा रही है। कोरोना महामारी के संक्रमण और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच, परीक्षा के निर्बाध आयोजन के लिए प्रदेश भर में स्थापित 4,265 केंद्र बनाए गए हैं।

UPTET 2021 Exam के लिए  बनाए गए 4,265 परीक्षा केंद्र : टीईटी परीक्षा में उड़ीं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जिां, बिना मास्क के दिखे परीक्षार्थी
UPTET 2021 परीक्षा : भीषण सर्दी के बीच परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी

लखनऊ में रविवार को यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा में भारी संख्या में परीक्षार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

लखनऊ स्थित इस्लामिया कॉलेज में परीक्षा देने आई परीक्षार्थी सोनम ने बताया,  ''इस कॉलेज में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीईटी परीक्षा कराई जा रही है। नकल या परीक्षा संबंधी धोखाधड़ी रोकने के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। सभी परीक्षार्थियों से मास्क लगाने के लिए कहा गया है तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए कहा गया है।''

सर्दी के कारण परीक्षार्थियों और उनके परिजनों को परीक्षा केंद्रों के बाहर सुबह से ही अखबार या चादर बिछाकर कंबल ओढ़कर सर्दी से बचाव करते देखा गया। कुछ अभ्यर्थी और उनके परिजन पास की चाय की दुकानों पर चाय पीते भी देखे गए।

बनाए गए 4,265 परीक्षा केंद्र : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को दो पालियों में आयोजित की जा रही है। कोरोना महामारी के संक्रमण और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच, परीक्षा के निर्बाध आयोजन के लिए प्रदेश भर में स्थापित 4,265 केंद्र बनाए गए हैं।

झांसी के 44 केंद्रों पर यूपी टीईटी, परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद मिला प्रवेश : जिले के 44 केंद्रों पर रविवार सुबह यूपी टीईटी शुरू हुई। प्रथम पाली में करीब 19 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लिया। परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद केंद्रों में प्रवेश मिला। इससे पहले परीक्षार्थी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर केंद्रों तक पहुंचे। केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा 12.30 बजे तक चली। दूसरी पाली की परीक्षा दो बजे से जारी है। डीआईओएस कोमल सिंह यादव के मुताबिक परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है।

कुछ परीक्षा केंद्रों पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं। परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की लाइनें लगी थीं। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन कहीं नहीं दिखा। कई परीक्षार्थी बिना मास्क के दिखे।