कोरोना काल में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए ACI ने सम्मानित किया : लखनऊ एयरपोर्ट को मिला वॉइस ऑफ द कस्टमर अवार्ड

ACI ने इस पुरस्कार की शुरूआत 2020 में की थी। यह पुरस्कार उन हवाई अड्डों को दिया गया है। जिन्होंने 2021 में कोविड -19 महामारी के दौरान निरंतर यात्रियों के आराम और सुरक्षित यात्रा को प्राथमिकता दी। महामारी के दौरान, सीसीएस हवाई अड्डे ने लखनऊ आने वाले और यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने का काम किया था।

कोरोना काल में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए ACI ने सम्मानित किया : लखनऊ एयरपोर्ट को मिला वॉइस ऑफ द कस्टमर अवार्ड
लखनऊ एयरपोर्ट को मिला वॉइस ऑफ द कस्टमर अवार्ड

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (सीसीएस​​​​​​) को ACI (एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल) ने द वॉइस ऑफ द कस्टमर अवार्ड से सम्मानित किया है। यह अवार्ड कोरोना काल मे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखने के लिए मिला है।

कोविड महामारी के दौरान हुई थी अवार्ड की शुरुआत : ACI ने इस पुरस्कार की शुरूआत 2020 में की थी। यह पुरस्कार उन हवाई अड्डों को दिया गया है। जिन्होंने 2021 में कोविड -19 महामारी के दौरान निरंतर यात्रियों के आराम और सुरक्षित यात्रा को प्राथमिकता दी। महामारी के दौरान, सीसीएस हवाई अड्डे ने लखनऊ आने वाले और यहां से उड़ान भरने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने का काम किया था। साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों की गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल का पालन किया। महामारी के दौरान उनकी यात्रा सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए कई तरह के पहल किये और उन प्रयासों की त्रैमासिक सर्वेक्षणों के माध्यम से समीक्षा की।

संक्रमण से बचने के लिए कियोस्क जैसी टचलेस सेवाएं शुरू की गई : सीसीएस हवाई अड्डे ने यात्रियों को चेक इन करने और खुद बैगेज टैग करने के लिए कॉमन यूज सेल्फ-सर्विस कियोस्क जैसी टच-लेस सेवाएं स्थापित की। सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए दोनों टर्मिनलों पर बैठने और आमने-सामने की बातचीत के लिए प्लेक्सी-ग्लास लगवाए। इसके अलावा, लखनऊ आने वाले और साथ ही लखनऊ हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले यात्रियों के परीक्षण के लिए आरटी-पीसीआर और रैपिड पीसीआर काउंटर भी स्थापित किए।

सुरक्षा इंतजामों के साथ यात्रियों को जागरूक भी किया : यात्रियों की सुविधा के लिए, सीसीएस एयरपोर्ट ने एक हेल्पलाइन शुरू की। जहां वे कोविड नियमों, परीक्षण सुविधाओं और उनके द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यात्रियों को मास्क पहनने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए हवाई अड्डे के कर्मचारी ने नियमित रूप से गश्त लगाते हैं।